किशनगंज पुलिस ने अंतरराज्यीय चोर गिरोह के तीन सदस्यों को धर दबोचा

0
cyz

एसपी कुमार आशीष के अनुसार , एकसाथ हो गए जिले के 14 कांडों के उद्भेदन, चोरी के सामान सहित बाइक भी किये गए जब्त, किशनगंज की जनता ने ली राहत की सांसें

किशनगंज सहित विभिन्न इलाकों में चोरी छिनतई की घटनाओं को अंजाम देते थे यह गिरोह

एसपी-किशनगंज-कुमार-आशीष
फोटो – किशनगंज पुलिस की बड़ी कामयाबी, एकसाथ हो गए जिले के 14 कांडों के उद्भेदन

सीमांचल ( विशाल कुमार )।

बंगाल की सीमा से सटे बिहार के सीमांचल के किशनगंज जिले में जारी चोरों के आतंक का सफाया करने के लिए अडिग किशनगंज एसपी कुमार आशीष के सख्त दिशा निर्देश पर किशनगंज जिले की पुलिस ने चोरों के एक अंतरराज्यीय गिरोह को दबोचने में कामयाबी हासिल की है।

लूट, छिनतई, झपट्टामार एवं डिक्की तोड़ने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए किशनगंज पुलिस ने तीन ऐसे शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है , जिनकी गिरफ्तारी से किशनगंज जिले की चोरी के कुल 14 कांडों का  सफलतापूर्वक उद्भेदन हो गया और चोरी के कई सामान भी उन चोरों के पास से किशनगंज की पुलिस ने बरामदकर लिए।

किशनगंज जिला पुलिस मुख्यालय से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार , किशनगंज के पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष  के निर्देश पर चलाये जा रहे विशेष वाहन चेकिंग , आसूचना संकलन, गिरफ्तारी हेतु छापामारी अभियान के क्रम में दिनांक-16.07.2021 को पु0अ0नि0 सुमन कुमार सिंह, थानाध्यक्ष, कोचाधामन थाना, पु0अ0नि0 राजनारायण यादव, स0अ0नि0 शशिभूषण प्रसाद, स0अ0नि0 सुरेन्द्र मिश्रा तथा सशस्त्र बल के सिपाही के द्वारा विशनपुर बाजार स्थित पक्की सड़क के पास विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था।

चेकिंग के क्रम में ही गुप्त सूचना मिली कि पाँच-छः अपराधी दो मोटरसाईकिल से विशनपुर बाजार में बड़ी घटना को अंजाम देने की नीयत से दुर्गा मंदिर के पास इधर-उधर घूम कर रेकी कर रहे है।

सूचना  का सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई हेतु विशनपुर बाजार, दुर्गा मंदिर स्थित पक्की सड़क पर सशस्त्र बल के साथ पुलिस टीम पहुँची तो पुलिस बल को देखकर पाँचों अपराधी दो मोटरसाईकिल पर सवार होकर भागने लगे लेकिन भागने के क्रम में एक मोटरसाईकिल पर सवार तीन अपराधी गिर गए ,

जिन्हें तत्क्षण पुलिस टीम के सशस्त्र बल के सहयोग से भाग रहे तीनों अपराधियों को खदेड़कर पकड़ लिया गया एवं तीनों अपराधियों द्वारा प्रयुक्त बाईक, एक उजला-काला रंग का यामाहा मोटरसाईकिल जिसका रजिस्ट्रेशन नं0-बीआर 37एन 9088 को जप्त किया गया तथा दूसरे मोटरसाईकिल पर सवार दो अपराधी तेजी से मोटरसाईकिल चलाते हुए बाजार के रास्ते भाग गए।

पुलिस सूत्रों के अनुसार , पकड़ाये हुए अपराधियों से उनका नाम पता पूछने पर उन्होंने अपना नाम क्रमशः अमर ग्वाला, उम्र करीब 40 वर्ष, पे0-स्व0 अशोक ग्वाला उर्फ जीवन ग्वाला, सा0-फटापुकुर, चन्दन ग्वाला, उम्र करीब 51 वर्ष, पे0-स्व0 मुखलाल ग्वाला, सा0-फटापुकुर, रतीक ग्वाला, उम्र करीब 19 वर्ष, पे0-ऋषि ग्वाला सा0 फटापुकुर, तीनों थाना-राजगंज, जिला-जलपाईगुडी, पं0 बंगाल बताया तथा भागने वाले अपने साथियों का नाम-पता तथा हुलिया भी बताया।

बताया जाता है कि पकड़ाये हुए इन अपराधियों ने पूछताछ के क्रम में अपने ग्रुप के अन्य सदस्यों का भी नाम-पता बताया जो सभी के सभी बंगाल के ही निवासी हैं ।

किशनगंज पुलिस के अनुसार ,  गिरफ्तार चोरों ने बताया है कि पिछले छः महीनों से वे तथा इनके ग्रुप के सदस्य किशनगंज जिला के विभिन्न थाना क्षेत्रों में रेकी करके डिक्की तोड़ने, चैन छीनने, एवं झपट्टा मारने की कई घटना को अंजाम देते रहे है। साथ ही इन्होंने किशनगंज के अलावे पूर्णियाँ, अररिया, कटिहार सहित बिहार के कई जिलों के साथ ही पश्चिम बंगाल के भी ग्वालपोखर, एवं पाँजीपाड़ा क्षेत्रों में दर्जनों घटनाओं को अंजाम दिये है।

पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष के अनुसार , गिरफ्तार चोरों के बांकी अन्य सहयोगियों की गिरफ्तारी हेतु सघन छापेमारी की जा रही है।

पुलिस के अनुसार , पकड़ाये अपराधियों की दो गवाहों के समक्ष तलाशी लिए गए तो अमर ग्वाला, चन्दन ग्वाला, रतीक ग्वाला के पहने हुये पैंट से तीन उजला रंग का चाँदी का चैन, तीन सुनहला रंग का चैन, दो सुनहला रंग का गला का मंगलसूत्र, तीन धारदार चाकू, जिसका बेट लकड़ी का बना हुआ, तीन डिक्की खोलने वाला लोहे का टी आकार का बना औजार, चार मास्टर चाभी, दो मोबाईल एवं 1,000 रूपया तथा सोनाटा कम्पनी का उजला-सुनहला रंग का हाथ घड़ी बरामद किया गया है।

पकड़ाये तीनों अपराधियों ने किशनगंज जिला के जिन कई कांडों में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। उक्त घटना के संबंध में कोचाधामन थाना कांड सं0-200/21, दिनांक-16.07.2021, धारा-393/399/402 /413/414 भा0द0वि0 दर्ज कर अग्रतर कार्रवाई की जा रही है। किशनगंज पुलिस अधीक्षक के अनुसार , इन अपराधियों की संलिप्तता किशनगंज थाना कांड सं0-299/286/267/259/237/222/201/191/131/21, बहादुरगंज थाना कांड सं0-117/180/174/21, ठाकुरगंज थाना कांड सं0-67/21, और पौवाखाली थाना कांड सं0-35/21 में रही है।

पुलिस अधीक्षक किशनगंज के अनुसार , छापामारी दल में पु0अ0नि0 सुमन कुमार सिंह, थानाध्यक्ष, कोचाधामन थाना, पु0अ0नि0 रामनारायण यादव, ओ0पी0 अध्यक्ष, बिशनपुर, स0अ0नि0 शशिभूषण प्रसाद, कोचाधामन थाना , स0अ0नि0 सुरेन्द्र मिश्रा, कोचाधामन थाना, सहित सशस्त्र बल के हवलदार एवं सिपाही, कोचाधामन थाना शामिल थे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.