सिक्किम में मृत नुरूल होदा को अपनी मिट्टी में दफन होने का मिला सौभाग्य

0
cyz

किशनगंज के कांग्रेस विधायक इजहारूल हुसैन सहित कांग्रेस के सांसद और जदयू के पूर्व विधायक के अथक प्रयासों के कारण सिक्किम में मृत नुरूल होदा को घर गांव की अपनी मिट्टी में दफन होने का मिला सौभाग्य

किशनगंज-कांग्रेस-विधायक-इजहारूल-हुसैन
फोटो – सिक्किम के डीजीपी राव साहब ने किशनगंज के कांग्रेस विधायक को व्हाट्सएप पर किया था मैसेज कि ” एमएलए साहब बॉडी हैंडओवर कर दिया गया “,

बिहार के मुख्यमंत्री से सिक्किम के मुख्यमंत्री पर बनाया गया था दबाव, क्षेत्र की जनता हुई संतुष्ट

सीमांचल / किशनगंज ( अशोक / विशाल ) ।

किशनगंज विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस विधायक इजहारूल हुसैन और किशनगंज के कांग्रेस सांसद डॉ जावेद आज़ाद सहित किशनगंज जिले के कोचाधामन विधानसभा क्षेत्र के पूर्व जदयू विधायक मास्टर मुजाहिद आलम के अथक प्रयासों की बदौलत बिहार के मुख्यमंत्री के निवेदन के कारण पोठिया के डूबानोची आमबाड़ी गांव के नुरूल होदा नामक कोरोना से मृत व्यक्ति के पार्थिव शरीर को सिक्किम से किशनगंज लाने में मिली सफलता।

किशनगंज के अल्पसंख्यक समुदाय ने राहत की सांसें ली हैं और मृतक के पार्थिव शरीर को  गांव में ही धार्मिक रीतिरिवाजों से  दफनाने में कामयाबी हासिल  कर राहत महसूस किया।

सीमांचल के किशनगंज के पोठिया आमबाड़ी के नुरूल होदा की मौत कोरोना की वजह से सिक्किम के अस्पताल में हो गई थी और कोरोना गाइडलाइंस के तहत वहां से उक्त मृतक की लाश को किशनगंज (बिहार) भेजने से इंकार किया गया था।

लेकिन , किशनगंज के जनप्रतिनिधियों के अथक प्रयासों के कारण सिक्किम सरकार को वह लाश किशनगंज से वहां पहुंचे मृतक के परिजनों को सौंपना पड़ा।

प्राप्त खबरों के अनुसार , किशनगंज विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस विधायक इजहारूल हुसैन और किशनगंज के कांग्रेस सांसद डॉ जावेद आज़ाद ने सर्वप्रथम डायरेक्ट सिक्किम राज्य के डीजीपी राव साहब से इस बाबत मदद की गुहार लगायी और लगे हाथ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी मदद की अपील की।

इस क्रम में किशनगंज के कोचाधामन के पूर्व विधायक मास्टर मुजाहिद आलम भी इनके सहयोग के लिये इनसे जुड़ गए और उन्होंने भी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर इस काम के लिए दबाव बनाया।

जिसके परिणामस्वरूप मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सिक्किम के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर उक्त मृतक की लाश को किशनगंज से सिक्किम पहुंचे मृतक के परिजनों को सौंपने का आग्रह किया तो दूसरी ओर किशनगंज के कांग्रेस विधायक इजहारूल हुसैन के आग्रह पर सिक्किम के डीजीपी राव साहब इस काम को कराने के लिए जी जान से लग गये।

इन सारे प्रयासों के परिणामस्वरूप किशनगंज के पोठिया आमबाड़ी निवासी मृतक नुरूल होदा की लाश लेकर उनके परिजन किशनगंज पहुंच गए और धार्मिक रीतिरिवाजों से मृतक को दफनाया गया।

सिक्किम राज्य के डीजीपी राव साहब ने किशनगंज के कांग्रेस विधायक इजहारूल हुसैन को अपने व्हाट्सएप से सबसे पहले सन्देश भेजा था कि ” एमएलए साहब हमने बॉडी हैंडओवर कर दिया ” ।

बताया जाता है कि क्षेत्र का अल्पसंख्यक समुदाय अपने इन जनप्रतिनिधियों की इस कार्यकुशलता से काफी प्रभावित हुए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.