साफ-सफाई में कोताही बर्दास्त नहीं-विघायक

विधायक ने छठ व्रतियों के बीच किया पूजा सामग्री का वितरण

साफ-सफाई में कोताही बर्दास्त नहीं-विघायक

परवेज़ आलम (फुलवारी शरीफ)

गुरूवार को फुलवारी से निर्वाचित भाकपा माले विद्यायक कामरेड गोपाल रविदास ने शहिद भगत सिंह चैक के निकट महा आस्था का छठ पर्व के अवसर छठ व्रतियों के बीच पूजा सामग्री फल, नारियल, गुड, अगरबत्ती आदि का वितरण किया ।


छठ घाटों का जायजा लेते विधायक

विधायक ने कहा कि आस्था का महापर्व छठ का हर कार्य करना पुण्य का काम है, पूरा बिहार छठ मय हो गया है, भागवन भास्कर से छठव्रतियों का सीधा संपर्क रहता हैं । इस महापर्व में लोग  जन सेवा देकर इस पर्व में भागीदार बने रहते है। छठ पूजा  लोगों की आस्था है।

इस कार्य से असीम शांति मिलती है कुछ लोग जो सक्षम होते  है, उन्हें तो फर्क नहीं पड़ता है, पर जिन्हें वाकई में आवश्यक होती है. उनके चेहरे की संतुष्टि के भाव देखते ही मन खुश हो जाता है.। छठ का महापर्व बिहार की संस्कृति परम्परा सभ्यता और आस्था का अनूठा उदाहरण पेश करती है।

दुनिया भर में बिहार का लोक आस्था से जुड़ा छठ पूजा ऐसा पर्व है जिसमे डूबते हुए और उगते दोनो ही समय सूर्य की पूजा की जाती है। छठ पूजा  प्रकृति से जुड़ा साक्षात सूर्य भगवान की पूजा है जिसमे करोड़ो लोगो की आस्था जुड़ी रहती है। 

इस मौके पर सलाउद्दीन मंसूरी, कौसर खान, भाकपा माले प्रखंड सचिव गुरूदेव दास साधु शरण, टिंकु यादव समेत अन्य लोग मौजूद थे वहीं उधर स्थानीय नवनिर्वाचित विधायक  गोपाल रविदास ने भुसौला दानापुर, फुलिया टोला सहित आसपास के कई घाटों का जायजा लिया और साफ सफाई के निर्देश दिए।