टिकट-की-खातिर-उठापटकसिमांचल-में-राजनेताओं-की-श्रृंखलाबद्ध-मौतराजकुमार-चौधरी-रघुवंश-बाबु-को-श्रधांजली-देते
गुलशन-आरा-के-साथ-किया-गया-दुर्व्यवहार

जोकीहाट में सरकारी पदाधिकारी द्वारा जिलापार्षद व एमआइएम नेता गुलशन आरा के साथ किये गए दुर्व्यवहार

गुलशन-आरा
फोटो – गुलशन आरा के साथ किया गया दुर्व्यवहार
  • एमआइएम के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरूल ईमान ने की तीव्र निंदा
  • कहा अविलंब ब्लॉक अधिकारी को हटाया जाय अन्यथा होंगे आंदोलन
  • कहा-अफसरानों को अखड़ती है जनता की समस्याओं का निदान कराने में जनप्रतिनिधि की भागीदारी

सीमांचल (अशोक कुमार) ।

जोकीहाट(अररिया)। एमआइएम के बिहार प्रदेश अध्यक्ष अख्तरूल ईमान ने अररिया जिले के जोकीहाट प्रखंड के प्रखंड कार्यालय में प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा एमआइएम की नेता और जोकीहाट की जिलापार्षद गुलशन आरा के साथ किये गए दुर्व्यवहार पर सख्त ऐतराज जताया है

और कहा है कि इस मामले पर एमआइएम और जोकीहाट की जनता किसी कीमत पर चुप बैठने वाली नहीं है तथा एमआइएम समर्थकों के साथ वहां की जनता एकजुट हो कर अपने नेता के साथ हुए दुर्व्यवहार की घटना के खिलाफ आंदोलन करेगी ।

एमआइएम के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरूल ईमान ने कहा कि बाढ़ और महंगाई से संत्रस्त जनता का राशनकार्ड बनाने की गुहार लगाने बीडीओ के पास गई जोकीहाट की जनता से नाजायज़ राशि का मांग किया जाना एक ओर जहां वर्तमान सरकार की भ्रष्ट नीतियों को उजागर करता है

वहीं , दूसरी ओर क्षेत्र की निर्वाचित जन प्रतिनिधि के रूप में वहां पहुंची जिलापार्षद व एमआइएम नेता गुलशन आरा के साथ पदाधिकारी द्वारा दुर्व्यवहार किया जाना यह सावित करता है कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में अफसरशाही व खुली रिश्वतखोरी किस कदर जनता का खून चूसने पर आमादा है ।

उन्होंने बताया कि वर्तमान शासनव्यवस्था का यह कैसा क्रियाकलाप है कि फोन करने पर कोई अफसर फोन नहीं उठाता है और सामने पहुंचने पर दुर्व्यवहार ही नहीं करता वल्कि पुलिस में सरकारी कामकाज में वाधा पहुंचाने का आरोप लगाकर मामला भी दर्ज करवाता है ।

एमआइएम के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरूल ईमान ने जोकीहाट में सरकारी पदाधिकारी द्वारा जोकीहाट की जिलापार्षद व एमआइएम नेता गुलशन आरा के साथ किये गए दुर्व्यवहार की तीब्र निंदा की है और अररिया के जिलाप्रशासन व बिहार की सरकार से जोकीहाट के उक्त अधिकारी को अविलंब हटाने की मांग की है।

स्मरणीय है कि कभी सीमांचल के अररिया जिले के जोकीहाट क्षेत्र से सरकारी अफसरानों की काहिली पर बबाल मचाने वाले स्व० राजनेता तस्लीमुद्दीन ने जिस तरह से राजनीति में अपनी मजबूत जगह क़ायम की थी ,

आज उन्हीं की तर्ज़ पर स्व० तस्लीमुद्दीन की ही कभी शिष्या रह चुकी एमआइएम की नेता और जोकीहाट की जिलापार्षद गुलशन आरा ने जोकीहाट की जनता की समस्याओं का निदान कराने के लिए जोकीहाट के सरकारी अफसरानों के विरुद्ध कमर कस लिया है और इस विधानसभा चुनाव की घड़ी में जोरदार चर्चा का विषय बन गई है।

खबर है कि जोकीहाट के बीडीओ और जिलापार्षद गुलशन आरा के बीच एक दूसरे पर जोकीहाट थाने में मामले भी दर्ज कराये गए हैं लेकिन , इस मामले में दोनों के बीच समझौते के प्रयास में वहां के स्थानीय प्रभावशाली लोग लगे हुए हैं।

इस सम्वन्ध में जोकीहाट के राजद विधायक शाहनवाज आलम की प्रतिक्रिया है कि चुनावी राजनीति के तहत उक्त मामले को उभार देने का प्रयास किया जा रहा है ।