टिकट-की-खातिर-उठापटकसिमांचल-में-राजनेताओं-की-श्रृंखलाबद्ध-मौतराजकुमार-चौधरी-रघुवंश-बाबु-को-श्रधांजली-देते
पूर्णिया-के-डीएम-राहुल-कुमार

पूर्णिया के डीएम ने नगर निगम क्षेत्र में 26 से 31 जुलाई तक के लिए और ज्यादा कर दी सख्ती

बिहार के पूर्णिया में सड़क पर संदेश लिख फैलाई जागरुकता, अब 31 जुलाई तक टेम्पो ई रिक्शा तो क्या मोटरसाइकिल भी नहीं चलेंगी, मेडिकल हब की दवाई दुकानें भी पारी से खुलेंगी , इसके लिए जारी हुए गाईड लाइन और उपभोक्ता वस्तुओं की दुकानें सुवह 6 बजे से शाम के 6 बजे तक ही होंगी संचालित

पूर्णिया-के-डीएम-राहुल-कुमार
फोटो – पूर्णिया के डीएम राहुल कुमार ने आज से कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए जारी लॉक डाउन को सख्त बनाये

पूर्णिया ( विशाल / पिन्टू / विकास ) ।

  • कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए जारी लॉक डाउन को पूर्णिया के डीएम ने नगर निगम क्षेत्र में 26 से 31 जुलाई तक के लिए और ज्यादा कर दी सख्ती

कोरोना संक्रमण की भयावहता को लेकर जब तब लगने वाले लॉक डाउन के कारण लगातार थम थम कर चल रही सीमांचल की अस्त व्यस्त जिंदगी में आज से फिर प्रशासनिक सख्ती का दौर प्रारंभ किया जा रहा है।

जिलापदाधिकारी पूर्णिया के नये आदेश संख्या 1691 दिनांक 25 जुलाई 2020 के अनुसार , 26 जुलाई 2020 से 31 जुलाई 2020 तक अब पूर्णिया नगर निगम के किसी भी क्षेत्र में कोई गाड़ी नहीं चलेंगी।

टेम्पो , ई रिक्शा से लेकर दो पहिये मोटरसाइकिल ,स्कूटर , स्कूटी को भी प्रतिवन्धित कर दिया गया है और अगर आपातकालीन स्थिति में कोई गाड़ी सड़क पर निकलेगी तो चालक को इसके कारण बताने होंगे।

पूर्णिया के लाइन बाजार का महत्व एक अरसे से सीमांचल और कोशी क्षेत्र के लोगों से लेकर निकटवर्ती पश्चिम बंगाल के लोगों तक के लिए बड़े मेडिकल हब के रूप में रहा है , जहां सैंकड़ों दवा दुकानें हैं और इस कारण वहां हरेक क्षण भारी भीड़ जमा होती है।

ऐसी स्थिति में भीड़ को नियंत्रित करने के उद्देश्य से नयी व्यवस्था की गई है कि अब गुलाबबाग जीरो माइल से आरएनसाह तक की दायें साईड वाली दवा की दुकानें  26 , 28 और 30 जुलाई को खोली जाएंगी तथा वायें साईड की दवा की दुकानें 27 , 29 और 31 जुलाई को खुलेंगी।

इसी तरह की व्यवस्था लाइन बाजार से खीरू चौक वाले रास्ते में पड़ने वाली दुकानों पर और लाइन बाजार से बिहार टॉकीज वाले रास्ते पर भी लागू की गई हैं।

नये आदेशानुसार , आवश्यक जिन्शों की दुकानें 26 जुलाई से 31 जुलाई तक अब सुवह 6 बजे से 6 बजे संध्या तक ही संचालित होंगी।

नए-आदेश-पूर्णिया-डी-एम

नये आदेश में पूर्णिया के जिलापदाधिकारी राहुल कुमार ने अपने प्रशासनिक अधिकारियों को सख्ती के साथ मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने का आदेश दिया है और उल्लंघन करने वाले को जुर्माना करने की सख्त हिदायत दी है।