कसबा-विधानसभा-से-कंचनदेवी-का-जनसंपर्कडॉ-तारा-स्वेता-आर्यासुयोग्य-उम्मीदवार-की-तलाश-में-किशनगंज-कांग्रेसतीन सदस्यीय केंद्रीय टीम का खुलासा,ईद-उल-अज्हा-हाफिज़-खुर्रम-मलिकराजकुमार-चौधरी-पूर्णियाजीतेन्द्र-यादव-और-उनकी-उपमहापौर-पत्नी-विभा-कुमारीहज-से-एक-भी-कोरोना-केस-नही-आया
परवेज़-आलम

शिक्षित व्यक्ति की ही समाज में कद्र होती है-प्रवेज आलम

परवेज़-आलम
फाइल फोटो – परवेज़ आलम

फुलवारीशरीफ (प्रवेज आलम)। फुलवारीशरीफ के बौली मोहल्ला स्थित सुप्रसिद्ध स्टार कम्प्युटर इंस्टीच्युट के निदेशक प्रवेज आलम ने कहा कि कम्प्युटर के ज्ञान के बिना इंसानी जिंदगी बिल्कुल अधुरी है।

जिस तरह लोग चिराग की रौशनी से अपने घरों को रौशन करते है ठिक उसी प्रकार कम्प्युटर की शिक्षा प्राप्त कर अपने जीवन को रौशन करें और जिंदगी में किसी भी पड़ाव पर अपने आप को मायुस न होने दें क्योंकि शिक्षित व्यक्ति की ही समाज में कर्द होती है।

आज हिन्दुस्तान कम्प्युटर की मदद से हर मैदान में तरक्की कर रहा है, कम्प्युटर की मदद से लोग बेरोजगारी की समस्या से छुटकारा पा रहे है।

जैसा कि हम जानते है कुछ लोग को काफी ज्ञान होने के बाद भी अगर कम्प्युटर का ज्ञान नहीं है तो वह अपने आप को बेबस महसुस करते है और लोगों के सामने शर्मिदगी महसुस होती है । क्योंकि सरकारी, गैर सरकारी सभी स्थानो पर कम्प्युटर से काम लिये जाते है।