कसबा-विधानसभा-से-कंचनदेवी-का-जनसंपर्कडॉ-तारा-स्वेता-आर्यासुयोग्य-उम्मीदवार-की-तलाश-में-किशनगंज-कांग्रेसतीन सदस्यीय केंद्रीय टीम का खुलासा,ईद-उल-अज्हा-हाफिज़-खुर्रम-मलिकराजकुमार-चौधरी-पूर्णियाजीतेन्द्र-यादव-और-उनकी-उपमहापौर-पत्नी-विभा-कुमारीहज-से-एक-भी-कोरोना-केस-नही-आया
जमुई-कोरोना-अपडेट

जमुई में कोरोना संक्रमितों की संख्या दो दर्जन के पार

सोनो प्रखंड में एक और व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जमुई जिला का आंकड़ा 28 पर पहुंचा।

जमुई-कोरोना-अपडेट
फोटो -जिला में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 28
कोरोना को नियंत्रित करने के लिए जिला प्रशासन कटिबद्ध : सिविल सर्जन।

जमुई से मुकेश कुमार की रिपोर्ट

जमुई के सिविल सर्जन डॉ. विजयेन्द्र सत्यार्थी ने रविवार को बताया कि जमुई जिला के सोनो प्रखंड अंतर्गत नामित गांव का एक और व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। उन्होंने अब इस जिला में कोरोना संक्रमितों की संख्या 28 पर पहुंच जाने की जानकारी देते हुए कहा कि जिला प्रशासन इस वैश्विक महामारी को नियंत्रित करने के लिए कटिबद्ध है।

उन्होंने कोरोना वायरस से संक्रमित कुल 28 लोगों की विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि समाचार प्रेषण तक सबसे अधिक 11 व्यक्ति झाझा प्रखंड में इस बीमारी से पीड़ित पाए गए हैं।

डॉ.सत्यार्थी ने आगे कहा कि चकाई में प्रखंड में 08,जमुई में 04,खैरा में 02 सोनो में 02 तथा बरहट प्रखंड में 01 व्यक्ति को इस बीमारी की वायरस ने अब तक संक्रमित किया है।सिविल सर्जन डॉ. सत्यार्थी ने कोरोना वायरस को जानलेवा बीमारी की संज्ञा देते हुए कहा कि इसकी रोकथाम और इससे बचाव के लिए सामाजिक दूरी का पालन किया जाना अनिवार्य है।

उन्होंने खांसते या छींकते वक्त रुमाल अथवा टिश्यू का इस्तेमाल किये जाने का संदेश देते हुए कहा कि मास्क, सैनिटाइजर का उपयोग करें और स्वच्छता को बढ़ावा दें। डॉ.सत्यार्थी ने इस बीमारी से निजात पाने के लिए जिला प्रशासन के स्तर से हर संभव प्रयास किए जाने की बात कही। उन्होंने जिलावासियों से ठोस सहयोग की अपील की।