71 वाँ गणतंत्र दिवस जामिया कबीरीया के छात्रों ने बहुत उत्साह के साथ मनाया

फोटो – मदरसा कबीरया का गणतंत्र दिवस समारोह

नवादा से मोहम्मद सुल्तान अख्तर की रिपोर्ट।

नवादा जिला के अंतर्गत पकरीबरावां प्रखंड के तेहत बड़ी गूलनी गांव में एक संस्था है जिसका नाम जामिया कबीरिया है वहां बच्चों ने बहुत ही उत्साह और जोश वलवले के साथ 71 वां गणतंत्र दिवस मनाया।

झंडोतोलन 8:45 में मदरसा के प्रांगन में मदरसा के संचालक जनाब कारी मोहम्मद सुल्तान अख्तर साहब ने अपने हाथों से किया और इस मौके पर आजादी के तमाम शहीदों याद किया गया और कुरआन खानी की गई तथा वज़ीफ़ा भी पढ़ा गया ।

शहीदों के लिए इसाल सवाब किया गया, इस मौके पर शहीदों के नाम नारे भी लगाए गए। अपने शहीदों को नारे के साथ याद किया और झंडा तुलन के बाद कौमी तराना सारे जहां से अच्छा हिंदूस्तान हमारा अफजल, फैजान,फैज, ने मिलकर पढ़ाई और सारा मजमा साथ साथ तराना पढ़ता रहा।

उसके बाद राष्ट्रीय मिठाई जलेबी गांव वाले के बीच भी वितरण किया गया उसके बाद बजाप्ता प्रोग्राम का प्रारंभ कुरआन करीम की तिलावत से अतीकुररहमान ने की उसके बाद हर एक छात्र बारी-बारी से अपनी बातों को रखा।

उसमें तराने के तौर पर सीएए, एनआरसी, एनपीआर, के ऊपर भी बयान किया और तराना भी पढ़ा सभी बच्चों बच्चों में काफी उत्साह है और केंद्र सरकार के खिलाफ काफी आक्रोश पाया गया इस मौके पर स्टेज पर मौजूद ग्रामीण वासी मोहम्मद फहीम ने भी सीएए नहीं चलेगी नहीं चलेगी का तराना पढ़ा।

स्टेज पर मौजूद ग्रामीण वासियों में मोहम्मद फखरुद्दीन अंसारी, मोहम्मद फहीम, मोहम्मद इम्तियाज, मोहम्मद हैदर, के साथ-साथ मदरसे के तमाम स्टाफ कारी शहजाद साहब, हाफिज कासिम साहब, मौलाना अबू-ओमामा रहमानी साहब, मौजूद थे और तमाम छात्रों की हौसला अफजाई किया, इसी के साथ आखिर में बच्चों को नसीहत के साथ इस प्रोग्राम का समापन हुआ।