अररिया। नेताजी सुभाष स्टेडियम में जिला पदाधिकारी श्री बैद्यनाथ यादव झंडोत्तोलन कर तिरंगा फहराया

मुख्य समारोह स्थल नेताजी सुभाष स्टेडियम अररिया में शान-ओ-शौकत से फहराया गया तिरंगा, गणतंत्र दिवस समारोह को सम्बोधित करते हुए जिला पदाधिकारी ने जिलेवासियों से प्रशासन का मदद करने की अपील

अररिया से मेराज खालिद का रिपोर्ट

अररिया- रविवार को पुरे मुल्क में गणतंत्र दिवस धूमधाम के साथ मनाया गया। अररिया के मुख्य समारोह स्थल नेताजी सुभाष स्टेडियम में जिला पदाधिकारी श्री बैद्यनाथ यादव झंडोत्तोलन कर तिरंगे की सुगंध अररिया से संपुर्ण देशवासियों को दिया।हर साल के तरह इस साल भी नेताजी सुभाष स्टेडियम में परेड का आयोजन किया गया।

जिसमें एसएसबी, बीएमपी, बिहार पुलिस, होमगार्ड जवान, महिला पुलिस, एनसीसी और स्काउट एंड गाइड अपनी टोली के साथ तिरंगे से लिपटे दिख रहे थे। हर साल गणतंत्र दिवस के अवसर पर झांकी की प्रस्तुति होती है,तो इस वर्ष भी विभिन्न सरकारी-गैर सरकारी संस्थाओं द्वारा झांकी की प्रदर्शनी हुई।

जिसमें जिला प्रशासन बेहतर प्रस्तुति के लिए संस्था को पुरस्कृत करती है।इस साल यातायात व्यवस्था पर निकाली गई झांकी सभी लोगों को अपने ओर आकर्षित कर लिया। शराबी युवक पर आधारित एक प्रस्तुति ने बरबस अपने ओर खींच लाया।

इस समारोह का संचालन कर रहे जनकवि कविरत्न हारूण रशीद ग़ाफिल ने कहा “हर कदम शमां ए मुहब्बत जलाते रहिए, खुद को नफरतों की निगाहों से बचाते रहिए”तो अवामी शायर को अपने गुरु स्व•प्रो. अशोक झा की याद आने लगी।

ग़ाफिल ने गणतंत्र दिवस पर जिलेवासियों को मुबारकबाद पेश करते हुए अपने गुरु अशोक सर को खिराजे अकीदत पेश करते हुए उनके आत्मा की शांति के लिए दुआ किया। मुख्य समारोह को संबोधित करते हुए जिला पदाधिकारी श्री बैद्यनाथ यादव ने कहा कि सरकार के मत्व कांची योजना जल जीवन हरियाली के तहत जिले के भीतर पुराने तालाब को नये तालाब बनाने की संख्या एवं लागत पेश किया।साथ ही जिले के भीतर पुराने कुआं की खोज कर जीणोद्धार करने की बात कही।साथ ही मानव श्रृंखला को ऐतिहासिक बनाने में तमाम सरकारी कर्मचारी को विशाल समारोह स्थल से आभार व्यक्त किया। डीएम ने कहा कि देश वातावरण को संतुलित करने के लिए जल जीवन हरियाली एक महत्वाकांक्षी योजना है।

इसको सफल बनाने में आप सबों की सहयोग अतिआवश्यक है। जिला पदाधिकारी ने अपने संबोधन में कहा कि पुराने तालाब,कुआं व पोखर की तलाश कर जिला प्रशासन को इससे अवगत करा कर स्वच्छ समाज, स्वच्छ वातावरण बनाने में मदद करें।

मुख्य समारोह स्थल नेताजी सुभाष स्टेडियम में 2 बजे से पत्रकार एकादश बनाम प्रशासन एकादश के बीच फैंसी क्रिकेट मैच खेला गया।ख़बर लिखे जाने तक खेल जारी था।

सबसे पहले 6:45 मिनट पर विभिन्न स्कूलों की प्रभातफेरी हाईस्कूल पहुंची, जहाँ प्रशासनिक तौर पर तैनात निर्णायक मंडल सभी स्कूली बच्चों का प्रभातफेरी पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते एक से तीन स्थान प्राप्त करने वाले स्कूलों के बच्चों को जिला प्रशासन के ओर से शिल्ड पुरस्कार स्वरुप दिया जाता है।

कुछ खास जगहों पर जैसे नेताजी सुभाष स्टेडियम में 9 बजे, डीएम गोपनीय में 7:45, समाहरणालय परिसर में 10:00 बजे, नगर परिषद् अररिया कार्यालय में 10:30 मिनट, एसडीओ ऑफिस में 10:25, जिला परिषद कार्यालय में 10:35 मिनट पर झंडोत्तोलन किया गया।

जिला परिषद कार्यालय में निर्धारित समय 10:35 मिनट पर डीएम, डीडीसी और अन्य अधिकारी के मौजूदगी में जिला परिषद अध्यक्ष आफताब अजीम उर्फ पप्पू अजीम ने झंडोत्तोलन किया। जिला परिषद कार्यालय में झंडोत्तोलन कार्यक्रम में जिप सदस्य गुलशन आरा, गौसुल आज़म, शहनवाज़ अख्तर ,गुड्डू समेत कार्यालय के अन्य कर्मचारी ने तिरंगे को सलामी देते हुए जन गण मन अधिनायक जय हे………धुन के साथ गणतंत्र दिवस मनाया।

नगर परिषद् अररिया में नप अध्यक्ष रितेश कुमार राय, सौरभ नर्सिंग होम में संचालक डॉ एम आलम ने झंडोत्तोलन किया। शहर के शिवपुरी मुहल्ला स्थित भारती सेवा सदन ट्रस्ट कार्यालय में अध्यक्ष डॉक्टर रामनारायण भारती ने झंडोत्तोलन किया। इस अवसर पर ट्रस्ट के अधीन चल रहा प्राईवेट स्कूल के बच्चों ने देशभक्ति गीत गाकर देशभक्ति होने का पुख्ता सबूत पेश किया। संध्या बेला टाउन हॉल में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें स्थानीय कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति के माध्यम से मौजूद दर्शकों का मनमोह लिया।