टिकट-की-खातिर-उठापटकसिमांचल-में-राजनेताओं-की-श्रृंखलाबद्ध-मौतराजकुमार-चौधरी-रघुवंश-बाबु-को-श्रधांजली-देते
nawada bundelabaag

बुंदेला बाग नवादा का नागरिकता कानून के विरोध में अनिश्चित कालीन आंदोलन का 12 दिन

बुंदेला बाग नवादा का नागरिकता कानून के विरोध में अनिश्चित कालीन आंदोलन का 12 दिन पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी पहुंचे अनिश्चित कालीन आंदोलन स्थल और बढ़ाया उत्साह।

फोटो – नवादा बुन्देलाबाग, आंदोलन स्थल पर जनता की मौजूदगी

नवादा से मोहम्मद साजिद हुसैन की रिपोर्ट।

नवादा जिला में बुंदेला बाग धरना प्रदर्शन काफी उत्साह के साथ चल रहा है आज के इस धरने की खास बात यह है कि पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने बुंदेला बाग के इस प्रदर्शन में आकर हमारी महिलाएं हमारे मर्दों और बच्चों नौजवानों का हौसला अफजाई की, इसी तरह से तारिक अनवर साहब भी आए और नौजवानों की हौसला अफजाई की।

इसके बाद 26 जनवरी को पप्पू यादव जी जो पूर्व सांसद हैं और जनअधीकार पार्टी के अध्यक्ष हैं वह भी आने वाले हैं इसी तरह से कन्हैया कुमार फरवरी के 10 तारीख को आने वाले हैं और इसी तरह से वली रहमानी जो बेहतरीन सोशल एक्टिविस्ट हैं वह भी आने वाले हैं इसी तरह से और भी लोगों से बात चल रही है नजरे आलम दरभंगा,जो ऑल इंडिया मुस्लिम बिदारी कारवां के अध्यक्ष हैं उनके भी आने की बात चल रही है इन सबों के आने से महिलाओं और युवाओं में जोश और उत्साह पाया जा रहा है।

[ytplayer id=1451]

नवादा जिला के अंतर्गत अभी तीन धरना प्रदर्शन चल रहा है जिसमें पकरी बरमा प्रखंड में शुक्रवार से धरना प्रदर्शन चल रहा है जिस दिन यह धरना प्रदर्शन चला था उस दिन पंडाल पूरी तरह तैयार भी नहीं हुआ था वहां की औरतें ,युवा में काफी उत्साह के साथ बैठी इसी तरह से पकरीबरावां प्रखंड के अंतर्गत ही धमौल बाजार में आज चौथे दिन से जारी है वहां की औरतें वहां के युवाओं और वहां की मर्दों में काफी उत्साह देखा जा रहा है।

इस काले कानून के लिए हर कोई अपनी जान को देने के लिए तैयार है। हर युवा हर महिला जान को देने के लिए तैयार है लेकिन इस काले कानून को कुबूल करने को तैयार नहीं है यह इतनी कड़ी ठंड में अपने घरों को छोड़कर वह इस धरना प्रदर्शन में अपने आप को हर काम छोड़कर लगी रहती हैं।

महिलाओं का कहना है कि हम घर जाते हैं तो घर पर दिल नहीं लगता इसी तरह से बता दें कि बुंदेला बाग के धरना प्रदर्शन में जीतन राम मांझी को लाने के लिए कदम से कदम मिला कर चलने वाले सैयद मसीहुद्दीन पूर्व जनता दल यू नेता लगे हुए रहे।

इसी तरह नवादा की आम जनता फाउंडेशन की कमेटी जो आठ लोगो की कमेटी की टीम है वह पूरे तौर पर सारे इंतजाम के लिए हर वक्त खड़े हैं और लगे हुए हैं कमेटी का जिक्र हमने इससे पहले किया है, 8 कमेटी का जिक्र इससे पहले हर न्यूज़ में किया है

अब यहां करने की जरूरत नहीं है जीतन राम मांझी को लाने के लिए नदीम हयात तारिक बाबा अलाउद्दीन भाई जसीम वार्ड मेंबर, शमीम कल्लू आरजेडी नेता रामेश्वर यादव धीरेंद्र कुमार मुन्ना नवादा हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के मुन्ना तौसीफ उर रहमान और इसके साथ इन सबके साथ अन्य हजारों हजार की संख्या में मर्द और औरतें शामिल थीं।