नवादा में लिपिका अनुरागनी कुमारी के घर में चोरों ने डाले डाके लाखों रुपये के सामान और नगदी की चोरी।

0
cyz
नवादा में लिपिका अनुरागनी कुमारी के घर में चोरों की तस्वीर
SULTAN-AKHTAR

नवादा से मोहम्मद सुलतान अख्तर की रिपोर्ट।

नवादा जिले में चोरो का तांडव बढ़ता जा रहा है।ऐसा लगता चोरों के आगे पुलिस प्रशासन घुटने टेक चुकी है।चोरों का तांडव आसमान छू चुका  है।हाल यह है कि अब थाने के आसपास के इलाके भी सुरक्षित नहीं  है। बीती रात बेखौफ चोरो ने एक ऐसी ही घटना को अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती दे दी है।

सदर प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित लिपिका अनुरागिनी कुमारी के सरकारी आवास पर शनिवार की सरेशाम चोरी हो गई। चोरों ने नगदी और जेवरात पर हाथ साफ कर दिया। लिपिक समाहरणालय में स्थापना विभाग में पदस्थापित हैं। इस घटना से प्रखंड कार्यालय परिसर की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं।

लिपिका ने बताया कि अपनी सास रंजन देवी को लेकर स्टेट बैंक की मुख्य शाखा गई थीं। सास को पेंशन के लिए बैंक में लाइफ सर्टिफिकेट जमा करना था। वहीं से लौटी तो पाया कि घर अंदर से बंद है। प्रखंड कार्यालय परिसर में काम कर रहे एक व्यक्ति को दीवार तड़प कर अंदर जाने को कहा। वह व्यक्ति अंदर गया और दरवाजा खोला। तब घर के भीतर अंदर जाने पर देखा कि सामान तितर-बितर है। कमरे में रखा अलमीरा भी खुला हुआ था। तलाशी लेने पर 25 हजार रुपये नगद व मंगलसूत्र, दो सोने का चेन, कान की बाली आदि गायब थे। चोरी किए गए जेवरात की कीमत तकरीबन एक लाख रुपये बताई गई है।

तत्काल इसकी सूचना नगर थाना की पुलिस को दी गई। जिसके बाद पुलिस वहां पहुंची और घटनास्थल का जायजा लिया। पुलिस ने परिजनों से घटना के बारे में विस्तार से जानकारी ली।

पीड़िता के आवास पहुंचे। एएसआइ संतोष पासवान ने बताया कि मामले की जांच चल रही है। पूछताछ में पता चला कि गृहस्वामी ने अलमीरा की चाबी एक कार्टन में रख दी थी। चाबी से अलमीरा को खोलकर चोरी किए जाने की बात सामने आ रही है। ऐसे में प्रतीत होता है कि किसी जानकार का इसमें हाथ हो सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.