पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व.राजीव गांधी जी के शहादत दिवस के मौके पर सीतामढ़ी जिला युवा कांग्रेस की मांग

मो-शम्स-शाहनवाज-शाहनवाज़-सीतामढ़ी-यूथ-कांग्रेसअध्यक्ष
फोटो – पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व.राजीव गांधी जी के शहादत दिवस के मौके पर सीतामढ़ी यूथ कांग्रेस द्वारा स्थानीय ललित आश्रम में दर्जनभर गरीब-निर्धन परिवारों को दो सौ रुपए का सहयोग

सीतामढ़ी (इश्तेयाक आलम /कलीम अख्तर शफीक)

भारतीय युवा कांग्रेस के निर्देशानुसार पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व.राजीव गांधी जी के शहादत दिवस के मौके पर सीतामढ़ी जिला युवा कांग्रेस ने केंद्र सरकार से कोरोना महामारी के कारण बेरोजगारी और भुखमरी के शिकार हुए गरीब परिवारों के लिए न्याय योजना शुरू करने की मांग की है।

स्थानीय ललित आश्रम में एक दिन का न्याय कार्यक्रम के तहत जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष मो.शम्स शाहनवाज़ ने दर्जनभर गरीब-निर्धन परिवारों को दो सौ रुपए सहयोग के रूप में प्रदान किए। इस अवसर पर शम्स ने कहा कि भारतीय युवा कांग्रेस ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी जी और राहुल गांधी जी के नेतृत्व में 1 दिन और 1 महीने के लिए न्याय योजना की शुरुआत की है।

युवा जिलाध्यक्ष मो.शम्स ने कहा कि लॉकडाउन के पहले दिन से ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी उन सभी लोगों की मदद के लिए सरकार पर जोर दे रहे हैं, जिन्हें वित्तीय सहायता की तत्काल आवश्यकता है।  

लॉकडाउन ने देश की प्रवासी और गरीब आबादी को बहुत अधिक प्रभावित किया है।मदद करने के लिए हाथ बढ़ाने और उन्हें न्याय दिलाने के लिए युवा कांग्रेस ने सीतामढ़ी जिला के सभी विधानसभा क्षेत्रों में इस कार्यक्रम के तहत कुल 111 गरीब परिवारों को सहयोग राशि प्रदान किया है। साथ ही सैकड़ों परिवारों में राशन भी वितरित किया गया है। इस दिन को राजीव जी की समानता की विचारधारा के स्मरण के लिए और उनके योगदानों और उनके द्वारा दिए गए बलिदानों के बारे में बताने के लिए चुना गया है।

शम्स ने कहा कि न्याय योजना के अनुसार हम केंद्र सरकार से मांग करते हैं कि 6 महीने के लिए प्रति व्यक्ति 6 हज़ार रुपए की वित्तीय सहायता दिया जाए। साथ ही मनरेगा का दोगुना लाभ उन लोगों को मिले, जो कोरोना महामारी की वजह से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। कार्यक्रम के दौरान सोशल डिस्टेंसिन्ग का पूरा ध्यान रखा गया।

मौके पर जिला कांग्रेस के पूर्व उपाध्यक्ष वीरेंद्र कुशवाहा, युवा कांग्रेस सोशल मीडिया के कोऑर्डिनेटर अफ़रोज़ आलम, सईद अहमद, विपिन, हफीजुल, प्रेम सिंह, अरुण कुमार वर्मा, मो.मोख्तार, अब्दुल कादिर जिलानी, दिनेश कुमार आदि मौजूद थे।