पूर्णिया ,कटिहार में संक्रमितों की संख्या बढ़ी किशनगंज यथावत

अररिया बृहस्पतिवार को रहा संक्रमण मुक्त

पूर्णिया-डी-एम-एसपी-मुख्य-सचिव-के-साथ-विडियो-कांफ्रेंस
फोटो – पूर्णिया और किशनगंज के जिलापदाधिकारी और पुलिस अधीक्षक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करते हुए

सीमांचल ( अशोक / विशाल ) ।

कोरोना लॉक डाउन के बीच एक ओर जहां केन्द्र और राज्य की सरकारों के समक्ष सारे राजनीतिक दलों की दलीय प्रतिवद्धता धूल धूसरित होती  नजर आ रही है , वहीं दूसरी ओर , चंट किस्म के लोग इस लॉक डाउन में माल बटोरने की जुगत में सरकार , सरकारी व्यवस्था , राजनेता व व्यवसायियों के बीच शकुनि का रोल अदा करते हुए नित्य नये नये खामियों का उजागर कर राजनीतिक विवादों को जन्म देते हुए सीमांचल की सुख शांति पर लगातार ग्रहण लगाने का काम कर रहे हैं।

सीमांचल  में लॉक डाउन का शतप्रतिशत पालन जारी है लेकिन व्हाट्सएप्प के फ़ोटो फ़ीचर में ईद को लेकर कपड़ों की दुकानों को खुली दिखाने की होड़ मचाये हुए हैं।

अररिया आज की तारीख में कोरोना संक्रमित पॉजिटिव मरीज़ के मामले में शून्य पर आ खड़ा हुआ है तो इस बात की वाहवाही देने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रहा है लेकिन सीमांचल के कटिहार में संक्रमितों की संख्या में हुए इज़ाफे की खबर को नमक मिर्ची के साथ परोसने की दिलचस्पी उफ़ान पर हैं।

किशनगंज में फिलबक्त स्थिति यथावत रह रही है तो वहां जगह की कमीं के कारण कोरेण्टाइन सेंटर से सीधे घर कोरेण्टाइन पर प्रवासियों को भेजे जाने वाली खबर पर चुप्पियां साधी जाती हैं।

वहीं , दूसरी ओर सीमांचल के ही किसी एक कोरेण्टाइन सेंटर में खाना पानी के लिए हंगामा करनेवाले प्रवासियों की आवाज को नक्कारखाने में तूती की आवाज बनाने के प्रयास कर दिये जाते हैं।

लेकिन , फिलबक्त आज की तारीख में अररिया का रिपोर्ट संक्रमण मुक्त पाया जाना सीमांचल के लिए उत्साहवर्धक है , इसे झुठलाया नहीं जा सकता है।

सीमांचल (पूर्णिया प्रमंडल) के मुख्यालय पूर्णिया में वृहस्पतिवार तक की प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 34 हो गयी है।

पूर्णिया और किशनगंज के जिलापदाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये वृहस्पतिवार को बिहार के मुख्य सचिव ने आवश्यक दिशा निर्देश दिये हैं।

जिसके तहत बताया जाता है कि गांवों में कोरेण्टाइन सेन्टरों की संख्या में बढ़ोतरी करने का निदेश जिलापदाधिकारी ने जारी किया है।