बिहार मुख्य खबर राजनीती राज्य राष्ट्रिय

आज सभी पंचायतों के मुखिया के अध्यक्षता में होगी बैठक – डी एम मुजफ्फरपुर

डॉ चंद्रशेखर सिंह जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर
फोटो – डॉ चंद्रशेखर सिंह जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर

आज 11 बजे सभी पंचायतों के मुखियाजी के अध्यक्षता में होगी बैठक। जिलाधिकारी ने सभी पंचायत स्तरीय प्रतिनिधियों से की अपील।

मुजफ्फरपुर से अब्दुल खालिक़ क़ासमी की रिपोर्ट

मुजफ्फरपुर । कोरोना वायरस से संक्रमण की खतरों को देखते हुए सरकार ने पूरे बिहार को लॉक डाउन किया है ।सरकार के निर्देश के आलोक में जिला प्रशासन द्वारा लॉक डाउन की व्यवस्था को हर हाल में सुनिश्चित करने के बाबत सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।

साथ ही समानांतर रूप से जिला स्तर से लेकर पंचायत एवं गांव स्तर तक लोगों को जागरूक किया जा रहा है। सरकार द्वारा आज वीसी के माध्यम से सभी माननीय मुखिया को संबोधित किया गया।

इस आलोक में कल 11:00 बजे सभी पंचायतों के माननीय मुखिया जी की अध्यक्षता में बैठक आहूत की जाएगी। जिसमें आंगनवाड़ी सेविका/ सहायिका ,आशा वार्ड पार्षद, पंच, सरपंच अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करेंगे। बैठक में स्थानीय थाना के भी प्रतिनिधि उपस्थित रहेंगे ।

उक्त बैठक में गांव में दूसरे प्रदेशों से और विदेशों से आए हुए व्यक्तियों को होम क्वॉरेंटाइन कराने के मद्देनजर विमर्श किया जाएगा। बैठक के बाद संबंधित थाने के पुलिस प्रतिनिधि और माननीय मुखिया की टीम गांव में घूमकर लोगों को जागरूक करेंगी।

सभी पंचायतों के मुखिया द्वारा सभी गांव में कोरोना वायरस से संक्रमण की खतरों से बचने के मद्देनजर व्यापक प्रचार -प्रसार माई किंग के जरिए की जाएगी ।

इस संबंध में जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह ने जिले के सभी पंचायत प्रतिनिधियों से आह्वान किया है कि समाज के समक्ष उत्पन्न गंभीर संकट की स्थिति में सभी आगे बढ़कर आपसी समन्वय के साथ कोरोना रूपी खतरे का सामना करें।

इसी में पूरे समाज की भलाई है ।उन्होंने कहा कि समाज ही नहीं बल्कि पूरी मनुष्यता खतरे में है ।अतः कलेक्टिव एफर्ट्स के द्वारा इस गंभीर समस्या से निजात पा सकते हैं। उन्होंने कहा कि यही वह समय है जब हम अपने जुझारूपन ,समर्पण और जज्बे के साथ समाज की सेवा कर सकते हैं और यह हमारा कर्तव्य भी है।

 276 total views,  1 views today