अंतरराष्ट्रिय बिहार मुख्य खबर राजनीती राज्य राष्ट्रिय

नेपाल में मिला कोरोना वाइरस का तीसरा संक्रमित

जानलेवा महामारी को लेकर भारतीय पत्रकारों की निगाहें हर क्षण नेपाल पर टिकी हैं ।

नेपाल का कोरोना से लॉक डाउन
सीमांचल से अशोक/विशाल की रिपोर्ट

इसी क्रम में सीमा पार से खबर आ गई कि नेपाल में एक बार फिर कोरोना वाइरस का तीसरा संक्रमित ब्यक्ति मिला है । यह जानकारी नेपाल सरकार केस्वास्थ्य विभाग द्वारा बनाये गए सूचना डेस्क ने सार्वजनिक किया है।

स्वास्थ्य मन्त्रालय के सहप्रवक्ता सागर दाहाल ने नेपाल में कोरोना से अब तक तीसरा व्यक्ति संक्रमित होने का पुष्टि किया है । उन्होंने बताया कि टेकु स्थित शुक्रराज ट्रपिकल तथा सरुवा रोग अस्पताल में संक्रमित ब्यक्ति के भेजे गए सेंपल में रिपोर्ट पोजेटिभ मिला है । उन्होंने बताया कि संक्रमित व्यक्ति को आइसोलेसन में रखा गया है ।

नेपाल भी कोरोना के कारण घरो में बंद
फोटो – नेपाल का प्रमुच्क रोड कोरोना के कारण सुनसान

इससे पहले चीन व फ्रान्स से वापस आए विद्यार्थी में कोरोना वाइरस का संक्रमण मिला था । जिसमें से चीन से आए विद्यार्थी इलाज के बाद ठीक होकर घर वापस जा चुके हैं व फ्रान्स से आए 19 वर्षीय विद्यार्थी का इलाज हो रहा है ।

जोगबनी सीमा पर भारतीय पत्रकार की सराहनीय पहल

Journalist Meraj Siddiqui
फोटो – पत्रकार मेराज सिद्दीकी , भारत नेपाल सीमा

इस बीच एक दिन पहले की खबर है कि कटिहार से जोगबनी सीमा पहुचे 27 नेपाली नागरिक सुबह से दोपहर 12 बजे तक जोगबनी में लॉक डाउन के कारण फंसे रहे , लेकिन कोई उनकी सुधि लेने वाला नही था ।

समाचार संकलन के क्रम मे पहुचे एक अखबार के जोगबनी संवाददाता सह आशियाना इंटरनेशनल जॉर्नलिस्ट कॉउंसिल के सदस्य “मेराज सिद्दीकी” ने इसकी जानकारी मित्र देश नेपाल के पत्रकारों को दिया ,

तब जा कर बॉर्डर में फ़ंसे नेपाली नागरिकों की सुधि नेपाल पुलिस के द्वारा ली गई और अहले सुबह से बैठे उन सभी को दोपहर बाद नास्ते का लाभ प्रदान कराते हुए नेपाल में प्रवेश कराया गया ।

बाद में बिभिन्न समाचार पत्रों ने इस मुद्दे को उठाया जबकि नेपाल सरकार के गृह मंत्रालय के आदेश अनुसार मंगलवार को सीमा में फ़ंसे नेपाली नागरिकों के परिचय पत्र जाच कर नेपाल प्रवेश के साथ ही 14 दिनों तक क्वयरेन्ट मे रखने का निर्देश है ।

 228 total views,  2 views today