बिहार मुख्य खबर राजनीती राज्य राष्ट्रिय

कोरोना की दहशत के बीच भी नहीं थम रही है सीमांचल की राजनीतिक उठापटक

चिकेन नेक के नाम से अतिसंवेदनशील माने जाने वाले किशनगंज में COVID19 के लिए स्क्रीनिंग क्लीनिक खुलवाने की मांग के तहत एमआइएम और कांग्रेस की भिड़न्त

एमआइएम के नेता डॉ अबू सायम एवं किशनगंज के कांग्रेस सांसद डॉ जावेद आज़ाद
फोटो – एम आइ एम आई एम के एक चर्चित नेता डॉ अबू सायम ने किशनगंज के कांग्रेस सांसद डॉ जावेद आज़ाद

सीमांचल से अशोक / विशाल की रिपोर्ट ।

कोरोना की भयावह त्रासदी के बीच भी सीमांचल के  राजनीतिक दलों के बीच एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप की राजनीति को बिराम नहीं लग रहा है ।

सीमांचल के हरेक राजनैतिक दलों ने जहां एकमत से प्रधानमंत्री के जनता कर्फ़्यू को स्वीकार कर सफल बनाने का काम किया , वहीं , सारे दलों के प्रयत्न हैं कि कोरोना वायरस के संदर्भ में एहतियात के लिए लागू हुए लॉक डाउन भी पूरी तरह से कामयाब रहे।

लेकिन , सामने आने वाले विधानसभा चुनाव जो राजनीतिक दलों की धड़कनें बढ़ा रहीं हैं ,उसकी तैयारी के क्रम में राजनीतिक दलों के बीच किसी न किसी मुद्दे पर उठापटक की स्थिति पैदा कर ही दी जाती है ।

अभी कोरोना के मुद्दे पर भी हर दल एक दूसरे पर तरह तरह के आरोप लगाने में लग गए हैं।

एमआइएम के एक चर्चित नेता डॉ अबू सायम ने किशनगंज के कांग्रेस सांसद डॉ जावेद आज़ाद को घेरते हुए सवाल खड़े किये हैं कि वह देश के सात पूर्वी राज्यों के प्रवेश द्वार “चिकेन नेक” के नाम से मशहूर इस अंतरराष्ट्रीय व अंतरप्रांतीय सीमावर्ती क्षेत्र किशनगंज में कोविड 19 के लिए एक स्क्रीनिंग क्लीनिक की स्थापना कराने में लापरवाही व सुस्ती क्यों बरत रहे हैं ।

एमआइएम नेता के अनुसार , कॉग्रेस सांसद स्वयं डिग्री हासिल एमबीबीएस हैं तो उन्हें इस दिशा में सबसे पहले ही पहल करनी चाहिए थी लेकिन वह ऐसा नहीं कर रहे हैं । जबकि किशनगंज संसदीय क्षेत्र सभी दृष्टिकोण से अतिसंवेदनशील है।

जाहिर सी बात है कि एमआइएम की सक्रियता से इनदिनों आजिज होकर चल रही कांग्रेस के नेतागण भी हर पल अपने विरोधियों को जबाब देने के लिए उत्सुक रहते आ रहे हैं तो किशनगंज कांग्रेस ने भी तत्क्षण इस तरह के आरोपों का जबाब देते हुए कहा कि उनके सांसद बेहद जागरूक हैं और क्षेत्र में कोरोना से बचाव वाले सामग्रीयों का वितरण कराये हैं तो स्क्रीनिंग क्लीनिक खुलवाने में पीछे कैसे रहेंगे ।

 290 total views,  3 views today