बिहार मुख्य खबर राजनीती राज्य राष्ट्रिय

कोरोना से बचाव के लिए लॉकडाउन का पालन करें

sonbarsa block
फोटो – सोनबरसा प्कोरखंड में कोरोना से बचाव

 सीतामढ़ी से इश्तेयाक आलम की रिपोर्ट

कोरोना वायरस के संक्रमण के बचाव को लेकर बिहार सरकार के द्वारा 31 मार्च तक लाक डाउन किया गया, ताकि संक्रमण फैले नहीं। स्थानीय प्रशासन के द्वारा लगातार अभियान चलाकर लोगों को घर मे रहने की नसीहत दी जा रही है, कहीं बल प्रयोग भी किया जा रहा है।

इसके बावजूद कुछ लोग बिना जरूरत भी घर से निकल रहे हैं। चौक चौराहों पर नजर आ जाते हैं। इसको देखते हुए प्रशासन के सहयोग के लिए जिला पार्षद सुनील कुमार उरफ संजय एंव समाजिक कार्यकर्ता मो कमर अखतर ने धवनि विस्तार यंत्र के माध्यम से भुतही, महुलिया, बेला, दोस्तिया, अररिया, फरछहिया, सोनबरसा सहित अन्य गांवों में जागरूकता अभियान चलाया कि लोग घर मे रहें।

जिला पार्षद संजय के चार पहिया वाहन मे धवनि विस्तार यंत्र के माध्यम से संजय एंव अखतर ने अपील किया कि हम खुद और परिवार को सुरक्षित रखने के लिए सजग रहें।

कोरोना वायरस के पीडि़त संदिग्ध मरीजों की संख्या बढ़ रही है। ऐसे में हम सजग नहीं होंगे तो यह महामारी का रूप ले लेगा। हमे खुद, परिवार और समाज को कोरोना से बचाना है तो घर में रहना होगा।

कोई भी संक्रमित व्यक्ति नजर आता है तो प्रशासन को सूचित करे या असपताल पहुंचाए। अगर विदेश या अन्य राज्य से कोई आता है तो इसकी सूचना फौरन प्रशासन को दें।

संजय एंव अखतर ने कहा कि इस संकट के घडी में समाज को संकट से बचाने के लिए सजग और सावधान रहें। खाधय सामग्री या दवा लाना जरूरी हो तो घर के एक सदस्य जाकर लाए।

किसी को बिना कारण घर से नहीं निकलने दें। दुख के घडी मे प्रशासन का सहयोग करे, घर से नहीं निकलें। जिला पार्षद संजय द्वारा रास्ते में जो मास्क पहने नजर नहीं आए उनहें अपने निजी कोष से मास्क लगाया और अनुरोध किया कि मास्क लगाकर घर से निकले।

 155 total views,  1 views today