शिक्षकों की हड़ताल से सरकार परेशान, शिक्षा मंत्री बोले- रिजल्ट में होगी देरी

शिक्षा मंत्री बोले- रिजल्ट में होगी देरी
शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने कहा है कि सरकार लगातार कोशिश कर रही है कि मैट्रिक और इंटर का रिजल्ट तय समय से जारी हो. लेकिन शिक्षकों की हड़ताल के बीच ये संभव होता नहीं दिख रहा है

पटना से बिहार मंथन संवादाता की रिपाेर्ट

बिहार में नियोजित शिक्षकों की हड़ताल का असर मैट्रिक और इंटर के रिजल्ट पर पड़ने वाला है. ऐसा हम नहीं कह रहे हैं, बल्कि खुद बिहार के शिक्षा मंत्री कह रहे हैं. शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने कहा है कि सरकार लगातार कोशिश कर रही है कि मैट्रिक और इंटर का रिजल्ट तय समय से जारी हो.

लेकिन शिक्षकों की हड़ताल के बीच ये संभव होता नहीं दिख रहा है. कल तक कॉपी नहीं जांचने पर शिक्षकों पर धड़ाधड़ निलंबन और एफआईआर कर रही सरकार को अहसास होने लगा है कि शिक्षकों की हड़ताल के बीच मैट्रिक और इंटर का रिजल्ट दे पाना संभव नहीं है.

शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने मैट्रिक-इंटर के रिजल्ट में देर होने की संभावना जताई है. शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने कहा कि सरकार लगातार कोशिश कर रही है कि मैट्रिक और इंटर का रिजल्ट तय समय से जारी किया जाए,

लेकिन शिक्षकों की हड़ताल के बीच ये संभव होता नहीं दिख रहा है. हालांकि उन्होंने कहा कि समय पर रिजल्ट जारी हो इसके लिए प्रयास किया जा रहा है.

एक तरफ जहां सरकार नियोजित शिक्षकों पर कार्रवाई कर रही है. वहीं दूसरी तरफ शिक्षकों की हड़ताल से सरकार परेशान भी है. बावजूद इसके सरकार शिक्षकों से वार्ता की कोई पहल करती नहीं दिख रही है.

बहरहाल शिक्षा मंत्री के इस बयान से तो साफ हो गया है कि  शिक्षकों के हड़ताल पर जाने से मैट्रिक और इंटर के रिजल्ट आने में देरी होगी.