रजौली प्रखंड में शिक्षक संघ का प्रदर्शन करते हुए विधायक रजौली को दिया ज्ञापन।

बिहार राज्य शिक्षक संघ- रजौली
फोटो – रजौली प्रखंड में बिहार राज्य शिक्षक संघ सामान्य समिति के कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन

नवादा से साजिद हुसैन की रिपोर्ट।

रजौली प्रखंड में बिहार राज्य शिक्षक संघ सामान्य समिति के कार्यकर्ताओं ने मिलकर अपनी मांग के लिए रजौली के विधायक प्रकाश वीर को ज्ञापन सौंपा,जिसमें समान वेतन के साथ समान कार्य समान वेतन मिलनी चाहिए, इस संघ के अध्यक्ष भी साथ में थे।

संघ के अध्यक्ष सुल्तान अहमद, अंजनी कुमार, जितेंद्र सिन्हा, दीपक कुमार, संतोष कुमार ,इत्यादि इस संघ में एक समूह के साथ अपनी बाततो को रखा और नितेश कुमार मुर्दाबाद के नारे लगाए, इधर सूत्रों के मिली जानकारी से यह मालूम हुआ कि नीतीश कुमार की राजनीति किस तरह की बहुत ही गंदी राजनीति चल रही है।

नीतीश कुमार आने वाले दौर में अपनी राजनीतिक से हाथ धो सकते हैं। कहीं तो मुसलमानों को टारगेट बनाकर एनपीआर और एनआरसी का बिल पास करते हैं।और सी ए ए के लिए कहते है कि यह मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है, इस पर हम कुछ नहीं बोलेंगे, कह दिया एन आर सी लागू नहीं होने देंगे लेकिन असल मुद्दा जो सीएए का है, उसपर पल्ला झाड़ रहे हैं, नागरिकता संशोधन कानून एक धर्म जाति विशेष को निशाना बनाकर किया गया है।

उसमें नीतीश कुमार ने मुसलमानों को बेवकूफ बनाने का काम किया है, श्री नीतीश कुमार जी ने किया, दूसरी तरफ शिक्षक आज महीनों से धरने पर बैठे हैं। उनके साथ भी इसी तरह का काम किया, समान कार्य पर समान वेतन क्यों नहीं, जबकि न्यूनतम जितने शिक्षक हैं, उनसे ज्यादा कार्य लिया जा रहा है, और उनका जो वेतन है निराशाजनक है ,इसलिए समान वेतन समान कार्य के ऊपर रजौली प्रखंड नवादा में एक जबरदस्त आंदोलन के तौर पर लोग रोड पर निकले, और रजौली विधायक को ज्ञापन सौंपा

इस मौके पर रामजी यादव एवं विनय प्रभाकर नवादा जिला शिक्षक संघ के नेतृत्व में निकला। शिक्षक संघ समिति ने श्रीमती केशव, अशोक कुमार सिंह, संयोजक नवादा जिला रहे, इस मौके पर सैकड़ों महिलाएं मर्द उपस्थित थे।