Iztema in Nepal
अंतरराष्ट्रिय देश विदेश बिहार मुख्य खबर राजनीती राज्य राष्ट्रिय

पड़ोसी देश नेपाल में आलिमि इज्तेमा

सीमांचल की  सरजमीं से विल्कुल सटे पड़ोसी देश नेपाल में आयोजित किए जा रहे आलिमि इज्तेमा में होने जा रही बेशुमार भीड़ को देखते हुए नेपाल की शासन व्यवस्था ने भारतीय क्षेत्र से जाने वाले सभी प्रकार के वाहनों के नेपाल में प्रवेश पर रोक लगा दिया है तो दूसरी ओर इज्तेमा में पत्रकारों के प्रवेश करने पर भी रोक लगा दी गई है।

फोटो – पडोसी देश नेपाल में मुस्लिम धर्म गुरु का जमावड़ा। इज़्तेमा में ले रहे है भारत के हज़ारो लोग भाग

सीमांचल से अशोक/विशाल की रिपोर्ट ।

  • आज उदघाटन दिल्ली के मौलाना साह साहब के हाथों : कई भारतीय राजनीतिज्ञ की सहभागिता लेकिन ,पत्रकारों के प्रवेश पर रोक।
  • भारतीय वाहनों पर भी दो चकिया सहित रोक।
  • भारत के कोने कोने से नेपाल के सप्तरी में जुटी है लाखों की भीड़।

उस पार से मिली जानकारी के अनुसार , इज्तेमा में उदघाटन दिल्ली के हज़रत मौलाना साह साहब 15 फरबरी को अपने हाथों कर रहे हैं और कई राजनीतिक हस्तियां उसमें शरीक रहेंगें ।

वाहनों पर लगी रोक के कारण आस्थावान लोगो की भीड़ बॉर्डर पर भारतीय क्षेत्र में ही वाहनों को छोड़कर नेपाल के अंदर बॉर्डर स्थित नेपाल सरकार की बसों से इज्तेमा स्थल तक पहुंच रहे हैं।

नेपाल की सरकार ने उक्त स्थल पर सुरक्षा की दृष्टि से छ्ह एसपी के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर रखे हैं।

भारत की सीमा के उस पार नेपाल से मिल रही खबर के मुताबिक नेपाल के इज्तेमा में शांति बनाये रखने के लिए मुस्लिम आयोग के अध्यक्ष समीम मियां अंसारी शुक्रवार से ही इज्तेमा स्थल पर मौजूद हैं।

लेकिन , दूसरी सूचना मिली है कि नेपाल के गृह मंत्रालय के आदेश से नेपाल की पुलिस के द्वारा कुछ वैसे उलेमाओं को इज्तेमा स्थल पर जाने से रोकते हुए काठमांडू विमानस्थल से ही वापस भेजा जा रहा है जो दूसरे कुछ देशों से काठमांडू विमानस्थल पर आकर इज्तेमा में शरीक होने वाले थे ।

शनिवार से इज्तेमा शुरू हो गया है और निकटवर्ती देश भारत के विभिन्न प्रदेशों से भारी संख्या में लोग इज्तेमा स्थल पहुंचे हैं।

 225 total views,  2 views today