adibya acadmy muzaffarpur
बिहार मुख्य खबर राज्य शिक्षा

मुजफ्फरपुर जिला के औराई विधानसभा क्षेत्र में राजखंड बलिया अदीबिया एकेडमी का शिलान्यास 10 फरवरी को

फोटो – मुजफ्फरपुर जिला के औराई विधानसभा क्षेत्र में राजखंड बलिया में अदीबिया एकेडमी का शिलान्यास

मुजफ्फरपुर से अब्दुल खलीक कासमी की रिपोर्ट।

मुजफ्फरपुर जिला के औराई विधानसभा क्षेत्र में राजखंड बलिया में बहुत दिनों से यह जरूरत महसूस की जा रही थी। कि अच्छे नजम व जाब्ते के साथ दीनी और दुनियावी तालीम का अच्छा सा एदारा कायम किया जाए। जहां किसी भेदभाव के धर्म- जात पात से उपर उठकर, मिल्लत और भाई चारे के बुनियाद पर पाकीजा माहौल में छात्र और छात्राओं को शिक्षा प्रदान का कोई इदारा हो, उसको हाफ़िज़ अब्दुल सलाम ने पूरा कर दिया।

अल्हम्दुलिल्लाह इस जरूरत को पाए तकमिल तक पहुंचाने में, इस इलाके के जुझारू, समाजिक, समाज सेवी का गुण रखने वाले, मदरसा बहरुल उलूम, बलिया, के संचालक हाफिज अब्दुल सलाम साहब ने अहम रोल अदा किया।

इस एकेडमी के शिलान्यास को लेकर ग्रामीणों में उत्साह और खुशी का माहौल देखने को मिल रहा है। क्योंकि शिक्षा वह मुस्कान किमिया है, जो हर आम लोगों की भलाई और तरक्की सर बुलंदी चाहता है। आज हमारा समाज शिक्षा में सबसे पीछे है,जिसके कारण लोगों में भेद भाव पैदा हो गया है।

जिसका एहसास कमतरी का शिकार सब लोग हैं। ऐसे मौके पर अदिबिया अकैडमी का खुलना जरूरी था। अदीबिया एकेडमी का शिलान्यास 10 फरवरी दिन सोमवार 11:00 बजे रखा गया है।

मदरसा बहरुल उलूम बलिया, के कैंपस में बड़े धूमधाम से होगा। इसकी तैयारी एकेडमी के डायरेक्टर हाफिज अब्दुल सलाम साहब, की निगरानी में होगी, शिलान्यास में बहुत से अतिथि आएंगे, दावत तो बहुत से लोगों दिया गया है।

इस प्रोग्राम के मुख्य अतिथि औराई थाना प्रभारी रविन्द्र कुमार होंगे। वहीं इस शिलान्यास में ग्रामीण जनता हिन्दू,मुस्लिम,दलित,समेत सियासी समाजिक लोग भी शामिल होंगे।

 194 total views,  4 views today